𝗔𝗳𝗳𝗶𝗹𝗶𝗮𝘁𝗲 𝗠𝗮𝗿𝗸𝗲𝘁𝗶𝗻𝗴 क्या है?

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𝗔𝗳𝗳𝗶𝗹𝗶𝗮𝘁𝗲 𝗠𝗮𝗿𝗸𝗲𝘁𝗶𝗻𝗴 क्या है?

➡️Affiliate विपणन एक कमाई करने की प्रक्रिया है 💸 एक और लोगों की या companie के उत्पाद या सेवा को बढ़ावा देने से आयोग।

➡️It प्रदर्शन आधारित विपणन है कि कंपनियों और विज्ञापनदाताओं व्यापक दर्शकों तक पहुंचने और उनके विक्रय और लीड बढ़ाने की अनुमति देता का एक प्रकार है।

➡️There सहबद्ध विपणन के विभिन्न रूपों की एक संख्या हैं, लेकिन परिणाम हमेशा एक ही हैं।

➡️The सबसे अच्छी बात यह है कि आप समय और पैसा अपने खुद के उत्पाद बनाने के लिए खर्च करने के लिए है, क्योंकि विज्ञापनदाताओं या उत्पाद मालिक पहले से ही कड़ी मेहनत किया है नहीं है।

➡️You के रूप में आप मध्यम उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए है, कि एक वेबसाइट आपके पास, एक पॉडकास्ट या यहाँ तक कि सामाजिक मीडिया पर कि क्या जैसे ही एक सहयोगी के रूप में पैसा बनाने शुरू कर सकते हैं।

➡️The संबद्ध विपणन उद्योग में चार प्रमुख खिलाड़ियों में विभाजित किया जा सकता है: ---

𝟏) 𝐀𝐝𝐯𝐞𝐫𝐭𝐢𝐬𝐞𝐫: -
विज्ञापनदाता एक है जो सहबद्ध उत्पाद या प्रस्ताव या सेवा बनाता है।

संबद्ध विपणन के विज्ञापनदाता अपनी व्यापार अन्य लोगों द्वारा पदोन्नत करने के लिए एक शानदार तरीका है।

विज्ञापनदाता अपने व्यवसाय के लिए पीछे धकेल परिणाम के लिए भुगतान करते हैं।

𝟐) 𝐀𝐟𝐟𝐢𝐥𝐢𝐚𝐭𝐞 𝐍𝐞𝐭𝐰𝐨𝐫𝐤: -
संबद्ध नेटवर्क, अक्सर मध्य आदमी सहयोगियों या प्रकाशकों के लिए विज्ञापनदाताओं से उत्पादों या प्रदान करता है प्रदान करता है जो।

या हम कह सकते हैं विज्ञापनदाताओं और प्रकाशकों के बीच मध्यस्थ।

वे प्रकाशक को सभी भुगतान, ट्रैकिंग और सहायता दी।

𝟑) 𝐏𝐮𝐛𝐥𝐢𝐬𝐡𝐞𝐫𝐬 𝐨𝐫 𝐀𝐟𝐟𝐢𝐥𝐢𝐚𝐭𝐞𝐬: -
प्रकाशक है, जिसकी भूमिका संभावित ग्राहकों में संभावनाओं को परिवर्तित करके इसे करने के लिए उत्पाद या प्रस्ताव और ड्राइव परिणाम लेने के लिए है।

वे एक सहबद्ध नेटवर्क के साथ काम करने के लिए या सीधे विज्ञापनदाता पर जाने के लिए विकल्प नहीं है।

यह ग्राहकों के साथ प्रदान करता है कनेक्ट करने के लिए अपने काम है।

𝟒) 𝐂𝐮𝐬𝐭𝐨𝐦𝐞𝐫: -
ग्राहक या अंत उपयोगकर्ता जो प्रस्ताव या उत्पादों पर कार्रवाई की जाती है, सहयोगियों विज्ञापनदाता या व्यापारियों द्वारा भुगतान किया जाएगा।

ग्राहक जो इंटरनेट अक्सर ब्राउज़ करने के दौरान unknowing वे किसी संबद्ध विपणन कार्यक्रम परिवर्तित कर रहे हैं, जब वे एक ऑनलाइन क्रिया को निष्पादित अपने रोजमर्रा के उपयोगकर्ता है।

आमतौर पर, विज्ञापनदाताओं को केवल प्रत्यक्ष प्रतिक्रिया विज्ञापनदाताओं द्वारा सहबद्ध विपणन की लोकप्रियता का भुगतान करेगा जब एक चुना गया कार्य निष्पादित किया जाता है, इसलिए।

यह साइन अप, एक खरीद, या कुछ और एक दृश्य या क्लिक के रूप में सरल रूप में हो सकता है।

एक संबद्ध उत्पाद या सेवा का एक सफल समापन अक्सर एक रूपांतरण या सुराग के रूप में भेजा जाता है।

और हाँ, विज्ञापनदाता के भुगतान अलग होगा। कुछ जबकि अन्य एक आयोग या रेफरल फीस का भुगतान करेगा प्रति रूपांतरण भुगतान करने के लिए चुनें। यह सब मॉडल का भुगतान विज्ञापनदाताओं पर निर्भर करता है।

असल में, एक सहबद्ध नेटवर्क के साथ विज्ञापनदाता साथी अपने उत्पादों या सेवाओं को बढ़ावा देने के सहयोगी संगठनों को खोजने के लिए।

लेकिन, कभी कभी वे सहबद्ध नेटवर्क को बाहर निकालने और प्रकाशक के साथ सीधे कनेक्ट करेगा।

लेकिन, एक सहबद्ध नेटवर्क के उपयोग के लाभ है कि वे सामान्य रूप से साबित सहयोगी संगठनों की एक विशाल डेटाबेस है और यह भी भुगतान और प्रसंस्करण संभाल लेंगे है।

बदले में, नेटवर्क उत्पाद या सेवा भुगतान का एक प्रतिशत ले जाएगा।

➡️So, हम कह सकते हैं कि संबद्ध विपणन कानूनी बिक्री और आयोगों व्यापार है।




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